नेपा में हर्षोल्लास से मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस, ध्वजारोहण संग बही देशभक्ति की बयार।

(मुकेश पटेल) नेपा में हर्षोल्लास से मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस, ध्वजारोहण संग बही देशभक्ति की बयार।




केंद्रीय भारी उद्योग मंत्रालय के उपक्रम नेपा लिमिटेड के तत्वावधान में 75 वे गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह शुक्रवार को पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर हर्षोल्लास और गरिमा के साथ मनाया गया। सुबह 9 बजे नेपा लिमिटेड के सीएमडी कमोडोर सौरभ देब के मुख्य आतिथ्य में ध्वजारोहण किया गया। तत्पश्चात राष्ट्रगान हुआ। मुख्य अतिथि ने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। नगर के विभिन्न विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं द्वारा देशभक्ति और सामाजिक सरोकार पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई।


अपने उद्बोधन में सीएमडी देब द्वारा स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान को याद करते हुएं कहा कि गणतंत्र दिवस का यह पावन पर्व हमें भारत के संविधान के प्रति समर्पित रहने की प्रेरणा प्रदान करता है। देश के विकास के लिए नवाचार की आवश्यकता है। इसके लिए हम सभी को सम्मिलित प्रयास करने की आवश्यकता हैं। हम सभी अपने कर्तव्यों का पालन पूर्ण निष्ठा ईमानदारी के साथ करें। उन्होंने आगामी वित्तीय वर्ष में नेपा लिमिटेड द्वारा अपनी लक्ष्य उत्पादन क्षमता 1,00,000 टन प्रति वर्ष को प्राप्त करने का विश्वास भी व्यक्त किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने नेपानगर के स्कूली बच्चों और युवाओं को अधिक से अधिक समय का सदुपयोग कर उज्ज्वल भविष्य की कामनाएं प्रेषित की। उन्होंने भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" योजना में अधिक से अधिक लोगों को अपनी बेटियों की रक्षा, सुरक्षा, शिक्षा और सुखद भविष्य हेतु सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए आव्हान किया साथ ही, बेटो के साथ अपनी बेटियों को समान रूप से महत्व और अवसर प्रदान करने की आवश्यकता की बात कही। नेपा लिमिटेड में समय समय पर मार्गदर्शन और सहयोग हेतु केंद्रीय भारी उद्योग मंत्रालय के मंत्रीगण, अधिकारीगण साथ ही लोकसभा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और नेपानगर की विधायक मंजू दादू के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम में नेपा लिमिटेड के विभिन्न विभागों में कार्यरत 22 कर्मचारियों अधिकारियों को उनके कार्य निषादन के आधार पर मेडल और प्रशस्ति पत्र के साथ सम्मानित किया गया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुतियां देने वाले तथा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण मेधावी छात्र छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

नेपानगर नगर पालिका कर्मचारियों को भ्रष्टाचार मामले में हुई सजा।

नेपानगर कांग्रेस प्रत्याशी गेंदु बाई चौहान ने भरा अपना नामांकन और साथ ही गेंदु बाई चौहान का बी फार्म आज रिटर्निंगऑफिसर को दे दिया गया है।

बीती रात भैंस के बच्चे का हुआ शिकार।