नेपानगर सट्टा संचालित होते ही नगर में बढ़ने लगी चोरी की वारदात




मुकेश पटेल नेपानगर :- नेपानगर क्षेत्र में इन दिनों चोरी की वारदात बढ़ने लगी है नेपानगर के वार्ड क्रमांक 4 व्यापारिक कॉलोनी में सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना होना सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि चोर ने दरवाजे पर लगा ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया । मकान मालिक देवकी बाई स्व.सुरेश महाजन नेपानगर से बहार गई हुई है घर पर कोई नहीं था सुने मकान पर चोर ने हाथ साफ कर दिया। घर के अंदर अलमारी खुली हुई और सामान बिखरा हुआ दिखाई दिया। पुलिस जांच में जुटी हुई है वही बुधवार गुरुवार की दरमियानी रात भी डी-1 कॉलोनी में चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। एक के बाद एक चोरी की घटना नेपानगर क्षेत्र में होने से लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं अब देखना होगा की पुलिस प्रशासन इन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में कितना सफल हो पाता है।


क्षेत्र में सट्टे के संचालन के बाद बड़ी चोरी की वारदातें


नेपानगर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर सट्टा माफिया सट्टा संचालित करवा रहे हैं नेपानगर के मनोज टॉकीज, बुधवार बाजार, भवानी नगर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मातापुर बाजार, 26 प्लाट, चूना भट्टा, गिट्टी खदान आदि वार्डों में सट्टा माफिया के एजेंट बिठाए जाने की चर्चा हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्र सिवल, साईं खेड़ा, नावरा, बकडी़, दूधिया, केरपानी, नावथा,गोलखेडा़, डवाली, मझगांव, अंबाडा, सारोला, नेवरी, देवरी, दरियापुर आदि ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर सट्टा संचालित किया जा रहा है इसी के चलते नेपानगर थाना प्रभारी ज्ञानू जायसवाल ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्र से दो और नेपानगर के बुधवार बाजार से एक आरोपी को सट्टा लिखते पकड़ा था लेकिन पुलिस की एक दिन की कार्यवाही के बाद सट्टा माफियाओं के हौसले फिर बुलंद है क्योंकि पुलिस द्वारा सट्टा लिखने वालों पर तो कार्रवाई की जा रही है लेकिन मुख्य खाईवाल को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। सट्टे के इस अवैध खेल में गरीब मजदूर और युवा झांसे में आ रहे हैं। दीहाड़ी मजदूर अपनी खून पसीने की कमाई सट्टे में लगा रहे हैं जिससे घरों में कलह और झगड़ों का अंदेशा बड गया है नौजवान और बेरोजगार युवा भी सट्टा खेलने और सट्टा लिखने एवं एक से नौ करने की लालच में पढ़ रहे हैं। जुआ सट्टा कई अपराधों को जन्म देते हैं जिसके चलते चोरी जैसी घटनाएं आम हो जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

नेपानगर नगर पालिका कर्मचारियों को भ्रष्टाचार मामले में हुई सजा।

नेपानगर कांग्रेस प्रत्याशी गेंदु बाई चौहान ने भरा अपना नामांकन और साथ ही गेंदु बाई चौहान का बी फार्म आज रिटर्निंगऑफिसर को दे दिया गया है।

बीती रात भैंस के बच्चे का हुआ शिकार।